जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों के 6 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया

जगदलपुर, 25 अक्टूबर/छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा निर्वाचन के पहले चरण के लिए नाम वापसी हेतु निर्धारित तिथि के अंतिम दिन शुक्रवार को बस्तर जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों के 6 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया। बस्तर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से श्री तिलकराम कश्यप ने, जगदलपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से श्री रोजवीन दास, श्री नवनीत चांद और श्री संतोष यादव ने और चित्रकोट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से श्री बोमड़ा मंडावी और श्रीमती पार्वती कश्यप ने नाम वापस लिया।

amit syahi.
नाम वापसी के बाद रिटर्निंग अधिकारियों ने शेष अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्ह आबंटित किया। नाम वापसी के बाद बस्तर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से अब 5 प्रत्याशी, जगदलपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से 21 प्रत्याशी और चित्रकोट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से 7 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। बस्तर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस के श्री बघेल लखेश्वर को हाथ, भारतीय जनता पार्टी के डाॅ. सुभाऊ कश्यप को कमल, आम आदमी पार्टी के श्री जगमोहन बघेल को झाड़ू, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के श्री सोनसाय कश्यप को वर्ग में हल जोतता किसान और निर्दलीय श्री दुलब सूर्यवंशी को चक्की प्रतीक चिन्ह आबंटित किया गया।
जगदलपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कम्युनिस्ट पार्टी आॅफ इंडिया के श्री मंगलराम कश्यप को बाल और हंसिया, इंडियन नेशनल कांग्रेस के श्री रेखचंद जैन को हाथ, भारतीय जनता पार्टी के श्री संतोष बाफना को कमल, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के श्री अमित पाण्डे को वर्ग में हल जोतता किसान, शिवसेना के श्री कारिया दीवान को तीर कमान, भारतीय नौजवान इंकलाब पार्टी के श्री नंदलाल गुप्ता उर्फ नन्दु भैया को डोली, राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी के श्री पुरुषोत्तम शुक्ला को फलों की टोकरी, आम आदमी पार्टी के श्री रोहित सिंह आर्य को झाड़ू, समाजवादी पार्टी के श्री विमलेश दुबे को सायकिल, राष्ट्रीय जनसभा पार्टी के श्री विरेन्द्र वैध (सिन्हा) को  नारियल फार्म, अखिल भारत समग्र क्रांति पार्टी के श्री शिवचरण को डीजल पम्प, भारतीय पंचायत पार्टी के श्री श्याम घोष को लेटर बाॅक्स, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के श्री सरोज यादव को फूलगोभी, इंडिया प्रज्ञाबंधु पार्टी के श्री सुरेन्द्र चालकी को तुरही, निर्दलीय श्री जगतराम नाग को चक्की, निर्दलीय श्री नसीम कुरैशी को ब्लैक बोर्ड, निर्दलीय पप्पूराम नाग को स्टूल, निर्दलीय श्री पालनराम साहू को ड्रिल मशीन, निर्दलीय श्री मुन्नाराम बघेल को गैस चुल्हा, निर्दलीय यशोदा विश्वकर्मा को करनी, निर्दलीय श्री सलीम रजा को रुम कूलर प्रतीक चिन्ह आबंटित किया गया है।
चित्रकोट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस के श्री दीपक बैज को हाथ, भारतीय जनता पार्टी के श्री लच्छुराम कश्यप को कमल, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के श्री टंकेश्वर भारद्वाज को वर्ग में हल जोतता किसान, आम आदमी पार्टी के श्री दन्तीराम पोयाम को झाड़ू, अंबेडकराईट पार्टी आॅफ इंडिया के श्री लखेश्वर कवासी को कोट, शिवसेना के श्री सुरेश कवासी उर्फ सरगीम कवासी को तीर कमान और निर्दलीय प्रत्याशी श्री धरमूराम कश्यप को चक्की प्रतीक चिन्ह आबंटित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *