भारी वाहनों का शहर में प्रवेश बेरोकटोक जारी… ट्राफिक कर्मी बने मूक दर्शक

जगदलपुर. शहर को इन दिनों खूबसूरत बनाने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा नित नए-नए कार्य किया जा रहे हैं, चाहे फिर वो रोड चौडीकरण की बात हो या फिर हाईवे की. लेकिन यातायात की व्यवस्था शहर में दिनोदिन बद से बदतर होती जा रही है, विभाग द्वारा जितने भी दावे किये जा रहे हैं, सभी खोखले साबित हो रहे हैं.

शहर में लगभग रोज़ बिना रोक-टोक के भारी वाहन प्रवेश कर रहे हैं और यातायात विभाग के अधिकारीयों द्वारा चौक-चौराहों पर लगाये गए आरक्षक मूंह ताकते मूकदर्शक बने नज़र आ रहे हैं. ऐसा ही एक नज़ारा आज आकाशवाणी रोड से चांदनी चौक के बीच देखने को मिला जहाँ आयरन-ओर से लदी तीन ट्रक पुरे कॉन्फिडेंस के साथ मुख्य मार्ग से होते हुए चौक में घुस आये. एक ट्रक इसी बीच चांदनी चौक में ख़राब भी हो गयी. लेकिन सोचने वाली बात यह है की चौक में तैनात ट्रैफिक कर्मी ने ट्रक ड्राईवर से यह पूछने की जहमत तक नहीं उठाई की आखिर इतने व्यस्त मार्ग में ट्रक लायी ही क्यूँ गयी?, बल्कि इसके विपरीत उन्हें आसानी से आगे चलता कर दिया गया.

इस दौरान काफी देर तक ट्राफिक व्यवस्था चरमरा गयी. आश्चर्य की बात तो यह है की ट्रक ड्राईवर अपने ट्रक को बीच रास्ते में आगे-पीछे करता रहा और वहां तैनात ट्राफिक कर्मी बजाय उसे कुछ बोलने के सिर्फ दो-टूक मूकदर्शक बने नज़ारा देखते रहे, जो की समझ से परे है.

चांदनी चौक में भारी वाहन
चांदनी चौक के पास भारी वाहन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *