नक्सिलयों ने की सरपंच की हत्या

दंतेवाड़ा। ऐन मतदान से पहले नक्सलियों का उत्पात भी बढ़ गया है। दीपावली के दूसरे दिन आइईडी ब्लास्ट कर एक जवान समेत चार लोगों को मारने की वारदात के बाद नक्सलियों ने एक सरपंच की पीट-पीट कर हत्या कर दी। दो माह पहले उनके भाई की भी नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सुकमा के फुलपगड़ी थाना क्षेत्र के इतापारा निवासी सीपीआइ नेता कलमू धुर्वा चुनाव प्रचार के लिए इतापारा गए थे। जहां दो नक्सली ग्रामीणों की वेशभूषा में पहुंचे और कलमू की अचानक लाठी से पिटाई शुरू कर दी। जब तक कोई कुछ समझ पाता नक्सलियों ने उन्हें पीट-पीट कर मार डाला। घटना के बाद सीपीआइ नेता मनीष कुंजाम ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर इस घटना को राजनीतिक हत्या बताया।

स्पाइक होल की सरिया से सीआरपीएफ जवान घायल

शुक्रवार को गश्ती पर निकला सीआरपीएफ का एक जवान नक्सलियों के नक्सलियों के लगाए स्पाइक होल में गिरकर जख्मी हो गया। घायल जवान बलजीत सिंह को जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा के कटेकल्याण इलाके से गुरुवार को एक लाख रुपए के इनामी नक्सली को कानकीपारा परचेली निवासीवेट्टी हड़मा(24) को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया। वह नक्सलियों के जनताना सरकार और परचेली पंचायत कमेटी का अध्यक्ष है। उसकी तलाश पुलिस को लंबे समय थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *