निचोड़ को सोशल मीडिया में कहा अपशब्द, हो गया थाने में शिकायत

  • मामला निचोड़ ऑनलाइन न्यूज़ व निचोड़ मासिक पत्रिका के यूट्यूब चैनल से जुड़ा
  • चौथे स्तंभ को अपशब्द कहने वालों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, मामला गंभीर – रवि राज

जगदलपुर. सूचना प्रौद्योगिकी और सूचना तंत्र जिस तेजी से भारत में अपने पैर पसार रही है उसी तेज़ी से जानबूझकर उसके जाल में फंसकर कानून को अपने हाथों में लेने वालों में भी निरंतर बढ़ोतरी हो रही है. युवाओं के बीच सोशल मीडिया जितना लोकप्रिय और रोचक है उतना ही घातक भी है, इसके लिए आईटी अधिनियम में कड़ी सजा का भी प्रावधान है. इस बार यह मामला निचोड़ ऑनलाइन न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ा है, जिसमें कुछ लोगों द्वारा अभद्र और अश्लील शब्दों का प्रयोग किया गया, जिसके बाद प्रधान संपादक द्वारा बोधघाट थाने में शिकायत की गयी है.

निचोड़ ऑनलाइन न्यूज़ के प्रधान संपादक रवि राज ने मामले को गंभीर बताते हुए कहा कि 26 अप्रैल 2017 को आदेश्वर स्कूल व उनके तत्कालीन प्राचार्य विजय शर्मा से जुड़े एक मामले में चैनल के यूट्यूब इकाई में एक विडियो खबर प्रकाशित की गयी थी, जिसके बाद विगत कुछ दिनों से किसी विवा विडियो, किरण विजय शर्मा, विरेश शर्मा व टेक्निकल गुरूजी नामक लोगों के द्वारा एबीविपी, निचोड़ ऑनलाइन न्यूज़ व पूरे मीडिया जगत को कमेंट के माध्यम से अपशब्द कहे जा रहे थे, जिसके बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बोधघाट थाने में नामजद लिखित शिकायत की गयी है. रवि ने बताया कि ऐसे मामलों में और चौथे स्तंभ को अपशब्द कहने वालों को मीडिया जगत कतई बर्दाश्त नहीं करेगा.

इधर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीविपी) के प्रदेश सहमंत्री पुशांत रॉय ने बताया कि संबंधितों द्वारा किये गए कमेंट में देश की सबसे बड़ी छात्र संगठन को भी अपशब्द कहा गया है जो की घोर निंदनीय है, बहुत जल्द थाने में ऍफ़आईआर करवाई जाएगी और गिरफ़्तारी की मांग की जाएगी.

इस मामले में बोधघाट थाना प्रभारी आरसी लाहिरी ने बताया कि संबंधितों के विरुद्ध प्रधान संपादक द्वारा लिखित शिकायत दर्ज करवाई गयी है, जिसकी साइबर सेल द्वारा जांच की जा रही है. जांचोपरांत आईटी अधिनियम व आईपीसी के अंतर्गत कार्यवाही कर ऍफ़आईआर दर्ज की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *