मोदी सरकार ने की देशवासियों से वादाखिलाफी, नोटबंदी पुर्णतः था असफल – डी. राजा

जगदलपुर. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव डी. राजा ने पार्टी कार्यालय में शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा और मोदी सरकार पर देशवासियों से वादाखिलाफी का आरोप लगाया है, साथ ही कहा है कि चार वर्ष के मोदीराज में बेरोजगारों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है और भारतीय मुद्रा का स्तर और गिर गया है.

इस दौरान डी. राजा ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार ने विभिन्न देशों से काले धन को लाने की बात कही थी ख़ास टूर पर स्विस बैंक से, जो की आज पर्यंत तक देशवासियों के लिए खयाली पुलाव बन चुका है, जिसके चलते भारतीय मुद्रा का दर निरंतर गिरता जा रहा है और महंगाई आसमान छू रही है, इन सब के बावजूद भी मोदी सरकार का कथन है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को आर्थिक तौर पर अध्ययन किया जा रहा है, जबकि यह सब सिर्फ चुनावी दांव हैं, भारतियों को खुलेआम बेवकूफ बनाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि विगत चार वर्षों के भाजपा शासनकाल में मोदी सरकार ने भारतियों को सही मायने में कुछ भी नहीं दिया है, सिर्फ देश को बर्बाद करने का काम किया है. नोटबंदी और जीएसटी को जबरन देशवासियों पर थोप दिया गया, जिससे स्थिति और बद्तर हो गयी. नोटबंदी के दौरान करोड़ों के भाजपा के नेताओं और चाहितों के पास पड़े कालेधन को गोरा बनाया गया, जो कि जनता का पैसा था, यह सब भाजपा और आरएसएस की मिलीभगत से ही संभव हो सका है.

राजा ने एनएमडीसी के निजीकरण के सवाल पर कहा कि अड़ानी, मोदी के करीबी हैं जिसके चलते उन्हें फायदा पहुँचाने की नियत से ऐसा किया जा रहा है लेकिन इन सब में आदिवासियों के हकों का पुर्णतः हनन हो रहा है, जो की कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. केंद्र और राज्य सरकार, आदिवासियों के विषय में सोच ही नहीं रही है, बल्कि इसके विपरीत अड़ानी को फायदा पहुँचाने में लगी हुई है. निश्चित ही आगामी चुनाव में मोदी सरकार और भाजपा को जनता नकार देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *