चार नवीन थानों का हुआ उद्घाटन, नक्सली गतिविधियों में आएगी कमी – सिन्हा

नारायणपुर. सरकार द्वारा सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ में एलडब्लूई क्षेत्रों के लिए 75 थानों को स्वीकृति प्रदान की गयी थी, जिसमें से जिले के पांच क्षेत्रों में थाना भवन निर्माण हेतु शामिल थे. इसमें प्रत्येक थाने के लिए दो करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गयी थी. इन थानों का निर्माण कार्य व उद्घाटन का कार्य शनिवार को जिले के आला अधिकारियों द्वारा किया गया.

नारायणपुर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि ग्राम झारा, धौडई, छोटेडोंगर, धनौरा और ओरछा में उक्त योजना व स्वीकृति के बाद नवीन थानों का निर्माण कार्य पूर्ण होने के पश्चात आज पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा, उप-पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी, उप-पुलिस महानिरीक्षक (आईटीबीपी) अविनाश के द्वारा फीता कांटकर विधिवत उद्घाटन किया गया. उन्होंने बताया कि इन थानों के खुलने के बाद अब जिले में कुल 12 थाने संचालित होंगे.

कार्यक्रम के दौरान पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने इन नवीन थानों को आम जनता को समर्पित करते हुए बताया कि इन थानों के बनने से निश्चित ही क्षेत्र में विकास के कार्यों में गति आयगी व नक्सली गतिविधियों में अंकुश लगेगा.

इस अवसर पर विभाग द्वारा कम्युनिटी पोलिसिंग – पुलिस-मावा गोतियाल के तहत ग्रामीणों को खेल व बच्चों को पाठ्य सामग्री भी वितरित कीं. कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों और बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *