पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में चार जवान शहीद, ग्यारह घायल

  • घायलों में 4 की हालत चिंताजनक, घायल रायपुर रेफर

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में आज शाम हुयी मुठभेड़ में डीआरजी के 4 जवान शहीद हो गए वहीं 11 अन्य जवान बुरी तरह जख्मी हुए हैं, जिनमें से 4 की हालत नाजुक बनी हुयी है. एक अन्य घटना में दो एसटीएफ के जवान आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

बस्तर डीआईजी पी सुंदरराज ने बताया कि छोटेडोंगर थाना क्षेत्र से डीआजी एवं एसटीएफ का संयुक्त बल नक्सली गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था. ग्राम ईरपानार एवं गोमटेर के मध्य जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी मोर्चा संभालते हुए फायरिंग की. लगभग दो घंटे तक दोनों ओर से हुयी रूक-रूककर गोलीबारी के बाद अंतत: नक्सली जंगल में भाग खड़े हुए. उन्होंने बताया कि नक्सली हमले में डीआरजी के दो एएसआई समेत कुल 4 जवान मौके पर ही शहीद हो गए हैं, जबकि 11 अन्य घायल जवानों को हेलीकाप्टर से रायपुर रेफर किया गया है.

श्री सुंदरराज ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कुछ नक्सली मारे गए हैं और कई लहुलूहान हुए हैं, साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे.

विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

एक अन्य घटना में बीजापुर एसपी एमआर अहिरे ने बताया कि बीजापुर जिले के बासागुडा के जंगलों में एसटीऍफ़ के दो जवान लखन गढ़पल्ली और आरके तिवारी, आईईडी की चपेट में आ जाने से गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें बेहतर उपचार के लिए रायपुर भेजा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *