17 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, एक नक्सली को धर-दबोचा

बीजापुर. बस्तर संभाग के अलग-अलग जिलों में 17 नक्सलियों ने समाज के मुख्य धारा में जुड़ने के उद्देश्य से पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. इस क्रम में सुकमा और बीजापुर के नक्सली शामिल है, इन पर 12 लाख का इनाम घोषित था. वहीँ एक अन्य घटना में गंभीर मामलों में लिप्त नक्सली को पकड़ने में पुलिस को सफलता हासिल हुई है.

विगत कई वर्षों से पुलिस के हिट लिस्ट में शामिल नक्सली नेता गणेश उइके के गनमेन समेत अन्य चार नक्सलियों ने आज बीजापुर एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है. बताया जा रहा है की उक्त नक्सलियों पर 12 लाख रुपयों का इनाम घोषित था.

बीजापुर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि नक्सली नेता गणेश उइके के गनमेन समेत चार नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है जिन पर कुल 12 लाख का इनाम घोषित था. समर्पित चारों नक्सलियों को 10-10 हज़ार रुपयों का प्रोत्साहन राशि प्रदान किया गया है. एक अन्य घटना में 35 वर्षीय पीलू उरसा को साकिन मंडेम थाना क्षेत्र के फरसेगढ़ मंडेम से घेराबंदी पकड़ा गया है, उक्त नक्सली हत्या, पुलिस पार्टी पर हमला, सहित अन्य कई घटनाओं में शामिल रहा है.

सुकमा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सलभ सिन्हा ने बताया कि 13 नक्सलियों ने आज आत्मसमर्पण किया है. ये सभी नक्सली चिंतागुफा थाना क्षेत्र में सक्रीय थे और विभिन्न छोटी-बड़ी घटनाओं में शामिल रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *