दलपत सागर शनैः-शनैः हो रहा जीवंत…

जगदलपुर. ऐतिहासिक दलपत सागर सफाई अभियान को लगभग डेढ़ माह पूरा होने को है. इस अंतराल के बाद सागर अब धीरे-धीरे अपने पुराने स्वरुप में लौटने लगा है, उसकी सुन्दरता पुनः उभरकर सामने आने लगी है.

जलकुम्भी की समस्या से जूझ रहे दलपत सागर की सफाई हेतु कलेक्टर बस्तर अमित कटारिया द्वारा दलपत सागर की इस समस्या को गंभीरतापूर्वक लेते हुए डेढ़ माह पहले एक बैठक आहूत की गयी थी जिसमे शहर के बड़े अधिकारियों सहित महापौर जतिन जायसवाल, जन-प्रतिनिधिगण और अनेक संख्या में शहर के सम्मानीय नागरिक और संगठनो ने हिस्सा लिया था. बैठक में सफाई सम्बन्धी सारी चर्चाओं सहित दलपत सागर को जलकुम्भी समस्या से भी निजात दिलाने की तैयारियों पर चर्चा की गयी और 20 अप्रैल से इसकी शुरुआत की गयी.

निगम प्रशासन, जनप्रतिनिधियों और विभिन्न संगठनों के सहयोग से आज दलपत सागर का स्वरुप में काफी हद तक सुधार आया है. भीषण गर्मी की परवाह किये बगैर इस कार्य में लगे सभी अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं अन्य लोग निरंतर निगरानी कर रहे हैं.

विदित हो की वर्तमान में यह सफाई अभियान जारी है और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की माह जून के प्रथम सप्ताह में दलपत सागर पूरी तरह से जलकुम्भी मुक्त हो जायेगा.

कलेक्टर बस्तर अमित कटारिया ने कहा की एनजीटी की बातों को ध्यान में रखकर शहर के सबसे बड़े तालाब को साफ़ किया जा रहा है.

इधर महापौर जतिन जायसवाल ने कहा है की हमारा मकसद दलगत राजनीति से ऊपर उठकर दलपत सागर को साफ़ करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *