ट्रेकनेट इंटरनेट सेवा हुई ठप्प… ग्राहक परेशान…

जगदलपुर: दंतेवाड़ा से संचालित ट्रेकनेट इंटरनेट सेवा इन दिनों अपनी खराब सेवा के लिए ग्राहकों के बीच चर्चा का विषय बन गया है. खासतौर पर ऐसे ग्राहक जिन्हें प्रतिदिन डाउनलोड व अपलोड की आवश्यकता पड़ती है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दंतेवाड़ा से संचालित इस इंटरनेट सेवा प्रदाता नें लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व दंतेवाड़ा से शुरूआत की थी, धीरे-धीरे इस सेवा ने जगदलपुर जिला मुख्यालय समेत संपूर्ण बस्तर संभाग में अपनी सेवा देनी शुरू कर दी.

आज सिर्फ जगदलपुर शहर की बात करें तो लगभग 15-20 प्रतिशत इंटरनेट यूजर इसके ग्राहक हैं. इस सेवा प्रदाता कंपनी की स्थिति वर्तमान में यह है कि लगभग प्रतिदिन कुछ न कुछ अवांछित कारणों के चलते इसकी सेवा घंटो तक ठप्प पड़ी रहती है. ग्राहकों ने इस उम्मीद से यह सेवा प्राप्त की थी कि उन्हें बीएसएनएल से बेहतर सेवा मिल सकेगी लेकिन उनके सपने कुछ ही समय बाद चकनाचूर होने लगे हैं.

सर्विस का आलम तो यह है ग्राहक इनके कार्यालय पर फोन लगा-लगा कर परेशान हैं लेकिन उनकी तरफ से हमेशा रटा-रटाया जवाब मिलता है कि तकनीकी खराबी के कारण नेट सुविधा उपलब्ध नहीं है, इसे दुरूस्त किया जा रहा है. किन्तु कुछ दिन पश्चात फिर वही स्थिति बन जाती है.

ट्रेकनेट सेवा एवं उनकी कर्मचारियों के व्यवहार से ग्राहक इतने त्रस्त हो चुके हैं कि वे पुनः बीएसएनएल की तरफ रूख करने की सोचने लगे हैं.

विदित हो की जगदलपुर में कुछ दिनों से निरंतर आंधी-तूफ़ान के चलते इस सेवा के शहर में फैले हुए तारों के जाल में पेड़ों के गिरने से टूट गए थे, जगदलपुर कार्यालय में कॉल करने पर पता चला की इसे दुरुस्त कर लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *